Whatsapp Privacy Update – पीछे हटी कंपनी, आगे बढ़ाया प्राइवेसी अपडेट

Whatsapp Privacy Update

दिग्गज मैसेजिंग ऐप Whatsapp ने अपने Privacy Update को लेकर विवाद बढ़ने के बाद इसे लागू करने की तारीख को टाल दिया है। अब 8 फरवरी को किसी का भी Whatsapp Account बंद नहीं होगा। कंपनी इसे धीरे-धीरे मई तक लागू करेगी।

बता दें कि फेसबुक की स्वामित्व वाली Whatsapp Messeaging Service App ने लोगों को एक नया प्राइवेसी अपडेट दिया था। जिसके बाद कई यूजर्स और कई मीडिया संस्थानों ने इसे लोगों की जानकारी के दुरुपयोग से जोड़ा था। जिसके बाद कंपनी ने फिलहाल अपने Privacy Update प्लान को टाल दिया है।

कंपनी ने क्या कहा अपने ब्लॉग में

Whatsapp की पैरेंट कंपनी Facebook ने ब्लॉग के जरिए बताया कि Whatsapp के नए Privacy Update को लेकर लोगों के अंदर काफी गलतफहमी है। इसलिए फिलहाल कंपनी ने अपने नए Privacy Update को रोक दिया है।

कंपनी ने अपने ब्लॉग में लिखा, “हम उस तारीख को आगे बढ़ा रहे हैं, जिसमें यूजर्स से पॉलिसी और शर्तें पढ़ने और उन्हें स्वीकार करने को कहा जाएगा। 8 फरवरी को किसी का अकाउंट डिलीट या सस्पेंड नहीं किया जाएगा। हम अपनी प्राइवेसी और सुरक्षा पॉलिसी को लेकर स्पष्ट जानकारियां देंगे और लोगों के बीच फैले भ्रम को दूर करेंगे। इसके बाद कंपनी धीरे-धीरे लोगों से नई पॉलिसी पर उनकी राय लेगी। इसके लिए 15 मई तक का समय तय किया गया है।”

भारत में Whatsapp के नए Privacy Update के बाद बहुत लोगों ने लोगों ने अपने अकाउंट को सिग्नल और टेलीग्राम ऐप पर शिफ्ट कर लिया। भारत में Signal App नंबर एक पर आ गया। इसके बाद वॉट्सएप ने कहा कि नए अपडेट के बाद लोगों के पास कई ऑप्शन होंगे।

बता दें कि भारत में वॉट्सऐप के लाखों यूजर हैं। फेसबुक के बाद सबसे ज्यादा अगर कोई मैसेजिंग ऐप लोकप्रिय है तो वह है वॉट्सऐप। ऐसे में वॉट्सऐप के नए अपडेट के बाद लोगों के अंदर अपने प्राइवेसी को लेकर चिंता बढ़ गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *