आ गया फिर से नोकिया का दौर


नोकिया, यह नाम कभी भारत के लोगों के लिए एक विश्वास था। ग्राहक नोकिया के नाम से ही उसके फोन को खरीदते थे। अब फिर से नोकिया भारतीय बाजार में अपनी धाक जमाने में जुट गई है।


इसी क्रम में नोकिया ने अपना सबसे चर्चित फीचर फोन Nokia 3310 को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इस फोन की सबसे खास बात यह है कि कंपनी ने इसकी कीमत भी 3310 रुपए ही रखा है। ऐसा कहा जा रहा है। यह फोन 18 मई से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

कंपनी का कहना है कि यह फोन पुराने नोकिया 3310 की तरह ही है। इसमें सांप वाला गेम भी मिलेगा और यह फोन पुराने नोकिया फोन की तरह ही काफी मजबूत है। फोन में एक बदलाव और किया गया है। अब फोन की स्क्रीन को सूरज की रोशनी में भी देखा जा सकेगा।


कंपनी का कहना है कि इस फोन के जरिए यूजर पूरे एक दिन तक बात कर सकता है। साथ ही यह फोन एक महीने का बैकअप भी देगा। 

इस फोन में सबसे बड़ा बदलाव यह किया गया है कि अब इस फोन को micro USB से चार्ज किया जा सकता है। यानि पहले की तरह अब फोन को चार्ज करने के लिए मोटा या पतला पिन की जरूरत नहीं पड़ेगी। नोकिया का यह फोन चार रंगों में उपलब्ध है, लाल, पीला, ब्लू और ग्रे। Calling and message के लिए फोन में 2जी connection दिया गया है।

फोन में MP3 player भी है और यूजर एफ एम का भी मजा ले सकते हैं। फोन में 16 एमबी स्टोरेज है जिसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। सबसे खास बात यह कि इस फोन में 2 मेगापिक्सल कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। इसके साथ ही फोन में 1200 mAh battery लगा है।

No comments

Powered by Blogger.